निगम ने वोट क्‍लब से अतिक्रमण हटाते हुए सामान किया जब्‍त

निगम ने वोट क्‍लब से अतिक्रमण हटाते हुए सामान किया जब्‍त

भोपाल, 10 सितम्बर (हि.स.)। नगर निगम द्वारा सड़कों, फुटपाथों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अवैध रूप से किए गए अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही निरंतर जारी है। इसी क्रम में निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने मंगलवार को बोट क्लब, न्यू मार्केट, किलोल पार्क आदि क्षेत्रों में सड़कों, फुटपाथों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर किए गए अतिक्रमणों को हटाया और हाथ ठेले, गुमठी सहित बड़ी संख्या में विभिन्न प्रकार का सामान जप्त किया।

निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन द्वारा अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही सख्ती के साथ करने के निर्देशों के परिपालन में निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने मंगलवार को बोट क्लब पर अस्थायी रूप से बनाए गए छप्पर, आवागमन में बाधक ठेले, गुमठी तथा फुटपाथों पर अन्य प्रकार का सामान रखकर किए गए अतिक्रतणों को हटाया और छप्पर बनाने में प्रयुक्त बांस-बल्ली, पन्नी, टेबिल, कुर्सी, कैरेट, काउंटर व अन्य प्रकार का सामान जप्त किया।

इसी प्रकार अतिक्रमण विरोधी अमले ने न्यू मार्केट के अंदर दुकानों के बाहर, कारीडोर आदि में रखे सामान को स्वेच्छा से हटाने के लिए मुनादी कराई गई और दुकानदारों का सामान निर्धारित सीमा में करवाया। निगम अमले ने न्यू मार्केट के आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमणों को हटाते हुए 51 गुमठियां, ठेले आदि जप्त किए। निगम अमले ने किलोल पार्क क्षेत्र में भी अतिक्रमण विरोधी कार्यवाही करते हुए सड़कों व अन्य सार्वजनिक स्थलों से अतिक्रमणों को हटाया और ठेले आदि जप्त किए।

———-