हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा मेला समिति करेगी 2100 कन्याओं का वंदन

हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा मेला समिति करेगी 2100 कन्याओं का वंदन

जयपुर, 13 सितंबर (हि.स.)। आदर्शनगर के दशहरा मैदान में 26 से 30 सितंबर तक होने वाले हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा मेले में 27 सितंबर को कन्या वंदन कार्यक्रम होगा। शुकव्रार को हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा मेला समिति के सदस्यों ने उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को कन्या वंदन कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन भी किया। दीया कुमारी ने कहा कि प्राचीन भारतीय परंपराओं के माध्यम से बालिकाओं और नारियों का सम्मान और गरिमा का पुनर्निर्माण आवश्यक है।

भारत में परिवार का केंद्र नारी है, जो सर्वोच्च आदर्श और प्रभु की प्रतिनिधि है। इस कार्यक्रम के माध्यम से नारी के इसी महत्व को उजागर किया जाएगा, ताकि समाज में महिलाओं और बालिकाओं के प्रति सम्मान की भावना को बढ़ावा मिल सके।

प्रदेश सचिव सोमकांत शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में 2100 कन्याओं का वंदन किया जाएगा, जिसका उद्देश्य बालिकाओं और महिलाओं की गरिमा को पुनस्र्थापित करना है। व्यापक राष्ट्रीय हित में आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से कन्या वंदन और सुवासिनी वंदन के जरिए भारतीय परंपरा में महिलाओं के सम्मान को पुन: स्थापित किया जाएगा। कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन होगा, जिसमें बालिकाओं और महिलाओं के प्रति आदर और आभार प्रकट किया जाएगा, जिससे उनके योगदान को सराहा जा सके।

इस अवसर पर हिन्दू आध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष सुभाष बापना, सुमन बापना, प्रदेश उपाध्यक्ष शीला अग्रवाल, नवीन आटोलिया, सीमा दया, अंशु हर्ष, मनदीप सिंह, कोमल चौहान मौजूद रहे।

—————