विवाद के बाद पत्नी टांके में कूदी, पति बचाने कूदा, डूबने से दोनों की मौत

विवाद के बाद पत्नी टांके में कूदी, पति बचाने कूदा, डूबने से दोनों की मौत

जयपुर, 14 सितंबर (हि.स.)। धोरीमन्ना थाना इलाके के लूखू गांव में शनिवार दोपहर आपसी कहासुनी के बाद दंपती ने पानी के टैंक (टांके) में कूदकर आत्महत्या कर ली। दोनों के दो साल की एक बेटी है जिसे लेकर दादी पड़ोस में गई थी। इस दौरान दोनों का झगड़ा हुआ था। पहले पत्नी टैंक में कूदी, बाद में पति भी उसी टैंक में कूद गया।

धोरीमन्ना थाना इंचार्ज माणकराम विश्नोई ने बताया कि लूखू गांव निवासी दंपती के टांके में कूदने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर परिजन की मौजूदगी में शवों को निकलवाया और धोरीमन्ना हॉस्पिटल की माेर्चरी में रखवाया। मामले की जांच की जा रही है। परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। दोनों के बीच किस बात को लेकर झगड़ा हुआ, इसका पता लगा रहे हैं। जानकारी के अनुसार बाघाराम पुत्र गंगाराम और उसकी पत्नी अणसी देवी में दोपहर को झगड़ा हो रहा था। इस दौरान बाघाराम की मां अपनी दाे साल की पोती को लेकर पड़ोस में छाछ लेने चली गई। घर पर बाघाराम और अणसी ही थे। आवेश में आकर अणसी घर से निकली और पड़ोसी के खेत में बने टांके में छलांग लगा दी। उसके पीछे आए पति बाघाराम पत्नी को बचाने के लिए टांके में कूद गया। पानी ज्यादा होने के कारण दोनों की डूबने से मौत हो गई।

शोर शराबा सुन पड़ोसी आए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। बाघाराम गुजरात में मजदूरी करता है। वह शनिवार सुबह ही गुजरात से घर लौटा था। सुबह से ही दंपती में वाद-विवाद चल रहा था। दोनों की शादी तीन साल पहले हुई थी। परिवार में मां, बेटा, बहू, पोती चार सदस्य थे। बाघाराम के पिता ने 15 साल पहले आत्महत्या की थी। अणसी का पीहर सोडियार गांव में है।

—————