आईपीडी टावर के निर्माण में उपयोग ली जा रही सामग्री पर जेडीसी ने उठाए सवाल

आईपीडी टावर के निर्माण में उपयोग ली जा रही सामग्री पर जेडीसी ने उठाए सवाल

जयपुर, 13 सितंबर (हि.स.)। जयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त आनन्दी ने शुक्रवार को निर्माणाधीन प्रमुख परियोजना आईपीडी टावर एवं शिवदासपुरा में सेटेलाइट अस्पताल का दौरा किया। साथ ही जेएलएन मार्ग, जवाहर सर्किल व टोंक रोड इत्यादि पर चल रहे सड़क मरम्मतीकरण के कार्यों का मौका निरीक्षण किया गया। जेडीसी ने दौरे के दौरान आईपीडी टॉवर व कॉर्डियो भवन की प्रगति के बारे में जानकारी ली। आईपीडी टॉवर के विभिन्न चिकित्सीय तलों के कार्य के लिए प्रस्तावित इस्तेमाल व कार्य में प्रयुक्त होने वाली निर्माण सामग्री के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद जेडीसी ने आईपीडी टावर में गुणवत्तापूर्ण सामग्री लगाने के निर्देश दिए।

जेडीसी द्वारा कार्य की प्रगति में आ रही बाधाओं व मुद्दों, जिन पर निर्णय बाकी है, के बारे में जाना व इस के लिए तत्काल कार्रवाई कर संबंधित से सम्पर्क करने के आवश्यक निर्देश दिए। कार्डियों भवन के कार्य को अक्टूबर-2024 तक पूर्ण करने एवं प्रोजेक्ट के विभिन्न कार्यों के लिए काम में ली जा रही निर्माण सामग्री गुणवत्तापूर्ण लगाने के निर्देश दिए।

जेडीसी ने बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कें जेएलएन मार्ग, जवाहर सर्किल व टोंक रोड इत्यादि पर चल रहे कोल्ड मिक्स से पेच रिपेयर कार्य का औचक निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने एवं सड़कों को शीघ्र सुधारने के निर्देश दिए। जेडीसी ने दीवाली व राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट – 2024 के मद्देनजर सभी सड़कों को समयसीमा में सुधारने के निर्देश दिए। सांगानेर से हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 के सामने की सड़क की चौड़ाई बढ़ाने में आ रही कठिनाईयों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। इससे टोंक रोड से महल रोड को जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण सड़क को शीघ्र पूर्ण किया जा सके।

जेडीसी ने शिवदासपुरा में रिंग रोड के पास निर्माणाधीन 50 बेड के सेटेलाइट अस्पताल का अवलोकन किया। अस्पताल में प्रस्तावित विभिन्न सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सेटेलाइट अस्पताल में अपर्याप्त ड्रेनेज से भवन निर्माण में विलम्ब पर नाराजगी व्यक्त कर इस भवन व अन्य सभी आगामी भवनों में समुचित ड्रेनेज, वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर व भवन में आवश्यकतानुसार एसटीपी निर्माण करने के निर्देश दिए। सेटेलाइट अस्पताल भवन के लिए समुचित पार्किंग व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

जेडीसी द्वारा प्रोजेक्ट से संबंधित अभियन्ताओं को फील्ड में रहकर निरंतर मॉनिटरिंग के साथ कार्य प्राथमिकता और गुणवत्तापूर्ण रूप से तय समय सीमा में पूर्ण करवाने के सख्त निर्देश दिए गए।

—————