रामपुर जिलाधिकारी के कार्रवाई न करने पर मंडलायुक्त शासन को भेजेंगे पत्र

रामपुर जिलाधिकारी के कार्रवाई न करने पर मंडलायुक्त शासन को भेजेंगे पत्र

मुरादाबाद, 10 सितम्बर (हि.स.)। अवैध खनन की शिकायत की जांच करने रामपुर के स्वार पहुंची अपर आयुक्त के नेतृत्व वाली टीम का घेराव किए जाने की घटना पर कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह खफा हो गए हैं। उन्होंने रामपुर के डीएम जोगिंदर सिंह से एडीएम (वित्त एवं राजस्व), खनन अधिकारी, एसडीएम स्वार और स्वार के थाना प्रभारी से जवाब तलब कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। रामपुर के जिलाधिकारी के द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर कमिश्नर शासन को पत्र भेजेंगे।

मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह के दिशा-निर्देश पर मंडल के अपर आयुक्त सर्वेश गुप्ता और पुलिस अधीक्षक नगर कुमार रणविजय सिंह के नेतृत्व में एक टीम बीते शनिवार की रात्रि रामपुर भेजी गई थी। साथ ही मुरादाबाद और रामपुर के अधिकारियों को रात नौ बजे से खनन से जुड़े वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए थे। मुरादाबाद से पहुंची टीम ने स्वार क्षेत्र में चेकिंग के लिए रेत से लदी गाड़ियों को रोक लिया था। इस दौरान खनन से जुड़े लोगों ने अधिकारियों की टीम को घेर लिया था। आरोप है कि कॉल करने पर स्वार के थाना प्रभारी ने मोबाइल नहीं उठाया। एसडीएम भी दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे।

खनन अधिकारी ने कागज लेकर रेत की गाड़ियों को छोड़ दिया। आरोप है कि अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) का रुख भी टीम के प्रति सहयोगात्मक नहीं रहा। टीम ने चार स्टोन क्रशरों की जांच भी की थी, इनमें एक बंद मिला था। अन्य क्रशरों के कर्मचारी बगैर पता लिखे पर्ची काट रहे थे। इस मामले की जानकारी मिलने पर कमिश्नर ने डीएम को चारों अधिकारियों का जवाब तलब कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 72 घंटे बाद भी रामपुर के जिलाधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की।