एससी-एसटी मोर्चा और भाजपा कार्यकर्ता गुरुवार को राहुल गांधी का करेंगे पुतला दहन

एससी-एसटी मोर्चा और भाजपा कार्यकर्ता गुरुवार को राहुल गांधी का करेंगे पुतला दहन

जयपुर, 11 सितंबर (हि.स.)। भाजपा प्रदेश महामंत्री और विधायक जितेंद्र गोठवाल ने राहुल गांधी के अमेरिकी यात्रा के दौरान आरक्षण को लेकर दिए गए बयान की घोर निंदा की और कहा कि आरक्षण समाप्त करने वाली सोच रखने वाले राहुल गांधी का गुरुवार को एससी, एसटी मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता पुतला दहन करेंगे। ये सभी कार्यकर्ता सुबह 11 बजे अम्बेडकर सर्किल पर राहुल गांधी का पुतला दहन कर विरोध जताएंगे।

भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि राहुल गांधी का आरक्षण समाप्त करने वाला वक्तव्य दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी आरक्षण को समाप्त करने के बारे में सोच रही है। राहुल गांधी के इस बयान से बाबा साहब के द्वारा समाज के वंचित, शोषित और दलितों के उत्थान के लिए शुरू किए गए आरक्षण प्रावधान के बारे में कांग्रेस की सच्चाई देश के सामने आ गई है।

भाजपा महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक कांग्रेस पार्टी की आरक्षण समाप्त करने वाली सोच समय-समय पर उजागर हो रही है। एक और पूर्व पीएम नेहरू थे जिन्होंने आरक्षण को लेकर तत्कालीन जिला कलेक्टरों को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने आरक्षण को लेकर सवाल उठाए थे, वहीं दूसरी ओर मंडल कमीशन की रिपोर्ट को वर्षों तक दबाने का काला कारनामा भी इसी कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने किया था। जिसके कारण से अन्य पिछडा वर्ग को वर्षों तक आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाया। अब राहुल गांधी के द्वारा दलितों और पिछड़ों के आरक्षण को लेकर अमेरिका में इस तरह का बयान देना घोर निंदनीय है।

—————