108 एंबुलेंस के ईएमटी एवं ड्राइवरों की चौथे दिन हड़ताल समाप्त

108 एंबुलेंस के ईएमटी एवं ड्राइवरों की चौथे दिन हड़ताल समाप्त

कंपनी के प्रोग्राम मैनेजर से वार्ता के बाद निर्णय, काम पर लौटे कर्मी

पलामू, 17 अक्टूबर (हि.स.)। 108 एंबुलेंस के ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन) और ड्राइवरों की हड़ताल चौथे दिन गुरूवार दोपहर 3.30 बजे समाप्त हो गयी। चौथे दिन जीवीके ईमरी कंपनी के प्रोग्राम मैनेजर नीरज कुमार मिश्रा वार्ता के लिए रांची से मेदिनीनगर पहुंचे। आन्दोलन स्थल पर पहुंचकर कर्मियों से वार्ता की और एक महीने के बकाया मानदेय वेतन भुगतान हो जाने की जानकारी देकर हड़ताल खत्म कराई।

प्रोग्राम मैनेजर ने बताया कि कर्मियों का एक महीने का वेतन बकाया था। उसे कल ही पूरा कर दिया गया है। पुरानी कंपनी के बकाये मामले में वे कुछ नहीं कर सकते। बता दें कि कर्मियों का पुरानी जेडएचएल कंपनी के पास दो महीने का वेतन बकाया है।

बता दें कि पलामू जिले में 108 एंबुलेंस के 122 ईएमटी एवं ड्राइवर तीन महीने के वेतन भुगतान एवं एनएचआरएम से स्थायी करने की मांग को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। मांगों के समर्थन में एमआरएमसीएच परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे थे। ईएमटी एवं ड्राइवर की हड़ताल से मरीजों को लाने ले जाने में भारी परेशानी हो रही है। सारी एम्बुलेंस एमआरएमसीएच परिसर में खड़ी की गयी थी।

इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन ने वार्ता के दौरान कहा कि गाड़ी की मरम्मत का खर्च नहीं मिल पाता है। इसके अलावा बार-बार एजेंसी का टेंडर बदलने के कारण रजिस्ट्रेशन के नाम पर 15 से 25 हजार रुपए की मांग की जाती है। हर 6 महीने में कंपनी बदल जाती है। रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं जमा करने पर उन्हें काम से हटा देने की चेतावनी दी जाती है। हमेशा नौकरी जाने का भय बना रहता है। ऐसे में उन्हें एनआरएचएम से बहाल किया जाए, ताकि वे स्थाई होकर बेहतर कार्य कर सकें। हालांकि वार्ता में कंपनी के प्रोग्राम मैनेजर ने आश्वस्त किया कि गाड़ी मरम्मत का खर्च बिल जमा करने पर किया जायेगा।

—————