शासन की मंशानुसार मंडलायुक्त ने ऐरी रामपुरा में लगाई जन चौपाल

शासन की मंशानुसार मंडलायुक्त ने ऐरी रामपुरा में लगाई जन चौपाल

जालौन, 17 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार की मंशानुरूप मंडलायुक्त विमल कुमार दुबे ने जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय के साथ गुरुवार को ऐरी रामपुरा में “सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत जन चौपाल का आयोजन किया। इस चौपाल का मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों की समस्याओं को सुनना और उन्हें गांव में ही समाधान प्रदान कराना है। मंडलायुक्त ने इस दौरान स्थानीय निवासियों से संवाद किया और उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने छह महीने के बच्चों का अन्नप्राशन कराया। यह कार्यक्रम मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण है। मंडलायुक्त ने गर्भवती महिलाओं की गोदभराई भी कराई, जिससे उन्हें पोषण और स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूक किया गया। उन्होंने गर्भवती महिलाओं को सही खान-पान और स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के बारे में भी बताया।

इसके साथ ही, मंडलायुक्त ने मनरेगा अन्नपूर्णा भवन, खाद्य एवं रसद विभाग की उचित दर की दुकान का निरीक्षण किया। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि यहां की सुविधाएं और सामग्री ग्रामीणों की आवश्यकताओं के अनुरूप हो। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उचित दर की दुकानों पर खाद्य सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रहे।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राजेंद्र कुमार श्रीवास, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नेहा ब्याडवाल, प्रभारी जिला विकास अधिकारी महेंद्र चौबे, परियोजना निदेशक अखिलेश तिवारी, डीसी मनरेगा रामेंद्र कुशवाहा, जिला पंचायत राज अधिकारी राम अयोध्या प्रसाद सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

—————