तालाब में डूबने से किशोर की मौत

तालाब में डूबने से किशोर की मौत

औरैया, 16 अक्टूबर (हि. स.)। जनपद के थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव बरौनाकलां में मंगलवार की शाम तालाब के किनारे पहुंची बकरी को पकड़ने के प्रयास में 14 वर्षीय किशोर का पैर फिसल जाने से वह तालाब के गहरे पानी में चला गया। जिससे पानी में डूब कर उसकी मौत हो गई। हालांकि परिजन किशोर के जीवित होने की उम्मीद में तत्काल उसे इटावा ले गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

थाना ऐरवाकटरा की चौकी व गांव बरौनाकलां निवासी प्रदीप उर्फ दीपू चक्रवर्ती के मकान के सामने तालाब है। मंगलवार की शाम करीब 7 बजे के बीच दीपू की बकरी तालाब के किनारे पहुंच गई थी। बकरी को तालाब किनारे देख दीपू का 14 वर्षीय एकलौता पुत्र प्रिंस चक्रवर्ती उसे पकड़ने के लिए तालाब किनारे गया। तभी उसका पैर फिसल गया और वह तालाब के गहरे पानी में डूब गया। प्रिंस के तालाब में डूबने की जानकारी होने पर परिजनों व ग्रामीणों ने तालाब में घुसकर गहरे पानी में उसकी खोज की। करीब दो-ढाई घंटे बाद प्रिंस को तालाब से निकाला जा सका। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसके पेट में भरे पानी को निकालने का प्रयास किया। मगर उसमें सफलता न मिलने और किशोर के जीवित होने की उम्मीद में प्रिंस के मामा, परिजन व कुछ ग्रामीण उसे इलाज के लिए तत्काल प्राइवेट अस्पताल इटावा ले गए। जहां पर डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जिसके बाद प्रिंस के शव को देर रात वापस गांव लाया गया। प्रिंस की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक किशोर के पिता दीपू ने बताया कि प्रिंस तालाब किनारे से बकरी को पकड़ने गया था। जहां पर पैर फिसलने से वह तालाब के गहरे पानी में डूब गया।

दीपू चक्रवर्ती के परिवार में पत्नी सरला देवी के अलावा प्रिंस सबसे बड़ा और इकलौता पुत्र था। जिससे छोटी तीन बहनें अंशिका, आंशी व छवि हैं। घटना की जानकारी होते ही थानाध्यक्ष समेत पुलिस फोर्स एवं नायब तहसीलदार बिधूना रूचि मिश्रा भी मौके पर पहुंच गई थी। जिन्होंने ने परिजनों से बात कर उन्हें सांत्वना देने के साथ सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराए जाने हेतु शव कब्जे में ले पंचनामा भरकर भेज दिया।