बाबूलाल मरांडी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

बाबूलाल मरांडी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

रांची, 16 अक्टूबर (हि.स.)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बुधवार काे मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है। पत्र में मरांडी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से आग्रह किया है कि पंडरा ओपी में दर्ज प्राथमिकी की जांच सीबीआई से कराई जाए। पत्र में लिखा है कि कथित वकील सुजीत कुमार पर ईडी को मैसेज करने के नाम पर अफसरों से ठगी करने का आरोप लगाया गया है।

पत्र में लिखा है कि जांच अधिकारी और जांच से जुड़े अन्य पुलिस अधिकारी इस मामले का उपयोग कई सरकारी अधिकारियों से भारी मात्रा में धन उगाही कर रहे हैं। वहीं, सरकारी अधिकारियों के निर्देश पर विपक्षी राजनीतिक दलों को फंसाने के लिए इस केस को एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके पीछे सत्ता पक्ष के लोग काम कर रहे हैं।

बाबूलाल ने पत्र में लिखा है कि ईडी के नाम पर धोखाधड़ी से जो राशि अर्जित की गई है, उसका इस्तेमाल चुनाव के लिए किया जा रहा है। कई सरकारी अफसर जांच के दायरे में हैं, उन्हें चुनाव के दौरान मतदान का प्रबंधन करने और चुनाव के दौरान उनके एजेंट के रूप में कार्य करने की धमकी दी जा रही है। इस मामले में पुलिस ने संजीव पांडे और वकील सुजीत कुमार को गिरफ्तार किया है। उन्हें विभिन्न थानों में छिपा कर रखा गया है। बाबूलाल ने मुख्य चुनाव आयुक्त से आग्रह किया है कि पुलिस एसीबी से इस मामले को सीबीआइ में स्थानांतरित किया जाना चाहिए, ताकि चुनाव निष्पक्ष और उचित तरीके से हो सके।

—————