राज्य के इतिहास में पहली बार भर्ती कैलेंडर जारी कर मुख्यमंत्री ने उठाया ऐतिहासिक कदमः राजेंद्र राठौड़

राज्य के इतिहास में पहली बार भर्ती कैलेंडर जारी कर मुख्यमंत्री ने उठाया ऐतिहासिक कदमः राजेंद्र राठौड़

जयपुर, 15 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर संवेदनशील और गंभीर है। भाजपा ने युवाओं से जो वादे किए थे, उन वादों को पूरा करने की दिशा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य के इतिहास में पहली बार प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भर्ती कैलेंडर जारी करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। भर्ती कैलेंडर में 70 प्रतियोगी परीक्षाओं की दिनांक और उनका परिणाम जारी करने की तक की दिनांक जारी कर दी गई है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी देकर उनके सपने को साकार करने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 5 साल में 4 लाख सरकारी नौकरी और 6 लाख लोगों को स्किल के साथ रोजगार देने का वादा किया था। भाजपा जो कहती है, वो करती है के लिए संकल्पबद्ध है, इसलिए मुख्यमंत्री शर्मा ने दिसंबर 2024 तक 1 लाख 11 हजार से ज्यादा विभिन्न सरकारी पदों पर नियुक्ति देने के लिए विज्ञप्तियां जारी कर दी है। राठौड़ ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार है जिसने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड किया और प्रदेश में 17 पेपर लीक, 8 परीक्षाएं रद्द कर करीबन 50 हजार पदों को निरस्त कर दिया गया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं का भर्ती कैलेंडर जारी करने का पिछली सरकार ने सोचा तक नहीं और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दो साल से अधिक समय का भर्ती कैलेंडर जारी भी कर दिया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने युवाओं के भरोसे को जितने के लिए पहले पेपरलीक माफियाओं को सलाखों तक पहुंचाने के लिए एसआईटी का गठन किया और फिर महज 10 माह में 180 पेपरलीक माफियाओं को गिरफ्तार कर अपनी मंशा जाहिर की।

भाजपा प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भर्ती परीक्षाओं में पारदर्शिता लाते हुए भर्ती कैलेंडर जारी करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। एक ओर प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार थी, जब युवाओं में भर्ती परीक्षाओं को लेकर अविश्वास का माहौल बन गया था, वहीं दूसरी ओर पिछले 10 माह से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार है जिसने सत्ता में आते ही युवाओं के भरोसे को जीता। प्रदेश के युवाओं में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने युवा वर्ग को न्याय देने के साथ उनका भविष्य सवारने का कार्य किया है।

भाजपा विधायक प्रत्याशी उपेन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा युवाओं के भविष्य को लेकर संवेदनशील है ऐसे में सीएम शर्मा का प्रयास है कि सही समय पर पारदर्शी रूप से प्रतियोगी भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई जाए। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 60 हजार चतुर्थ श्रेणी और 23 हजार से अधिक वाहन चालक के पदों पर भर्ती की अनुशंसा कर ग्रामीण परिवेश के उन युवाओं को भी सरकारी नौकरी के सपने को पूरा करने का अवसर दिया है जो किसी कारणवश उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाए।

—————