जिले के कैथल व गुहला में कांग्रेस की जीत, पुंडरी में पहली बार खिला कमल, कलायत में कांग्रेस आगे

जिले के कैथल व गुहला में कांग्रेस की जीत, पुंडरी में पहली बार खिला कमल, कलायत में कांग्रेस आगे

कैथल, 8 अक्टूबर (हि.स)। जिले की चार विधानसभा सीटों में से दाे सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है, जबकि एक पर आगे चल रही है। पूंडरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने पहली बार जीत दर्ज की है। मतगणना समाप्त होने के बाद विजेता उम्मीदवारों के समर्थकों ने शहर में विजय जुलूस निकाला।

मंगलवार काे आरकेएसजी कॉलेज में कैथल और कलायत विधानसभा क्षेत्र और आईजी कॉलेज में गुहला और पुंडरी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती हुई। कैथल विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के बाद कांग्रेस के उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने भाजपा के लीलाराम को 7704 वोटों से हराया। आदित्य सुरजेवाला को 82,844 और भाई लीलाराम को 75,140 मत मिले। गुहला विधानसभा क्षेत्र में देवेंद्र हंस ने भारतीय जनता पार्टी के कुलवंत बाजीगर को 21 हजार मतों से हरा दिया। कलायत विधानसभा क्षेत्र के कड़े मुकाबले में कांग्रेस के उम्मीदवार विकास सहारन पूर्व मंत्री और भाजपा की उम्मीदवार कमलेश ढांडा से लगभग पांच हजार मतों से आगे चल रहे हैं।

जिले की पुंडरी विधानसभा क्षेत्र में इस बार उलटफेर हुआ है। यहां भाजपा के सतपाल जांबा ने आजाद उम्मीदवार सतबीर भाना को 2197 मतों से हरा दिया। पुंडरी में 1996 के बाद पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी का उम्मीदवार जीता है। यहां अभी तक पिछले 25 साल से आजाद उम्मीदवार ही जीत हासिल करता आया है।

—————