सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच पद से हटेंगे डेल स्टेन, की पुष्टि

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच पद से हटेंगे डेल स्टेन, की पुष्टि

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने घोषणा की है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में वापसी नहीं करेंगे। हालांकि, स्टेन ने कहा कि वह एसए20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ कोचिंग में बने रहेंगे।

स्टेन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आईपीएल में गेंदबाजी कोच के रूप में मेरे साथ कुछ साल बिताने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को बहुत-बहुत धन्यवाद, दुर्भाग्य से, मैं आईपीएल 2025 के लिए वापस नहीं आऊंगा। हालांकि, मैं यहां दक्षिण अफ्रीका में एसए20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ काम करना जारी रखूंगा।”

इस साल की शुरुआत में, स्टेन ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 के लिए खुद को अनुपलब्ध कर लिया था और सनराइजर्स ने मुख्य कोच डेनियल विटोरी के साथ काम करने के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जेम्स फ्रैंकलिन को अपना गेंदबाजी कोच बनाया था।

41 वर्षीय स्टेन ने अपने खेल के दिनों में आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स (अब बंद), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स और गुजरात लायंस (अब बंद) का प्रतिनिधित्व किया था। 2022 सीज़न से पहले सनराइजर्स के गेंदबाजी कोच के रूप में नामित होने से पहले उन्होंने आखिरी बार आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए खेला था। उन्हें उमरान मलिक और सनराइजर्स रैंक के कई अन्य तेज गेंदबाजों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का श्रेय दिया जाता है।

सनराइजर्स केकेआर से हारने से पहले आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचे थे। 2018 में उपविजेता रहने के बाद से यह आईपीएल फाइनल में उनकी पहली उपस्थिति थी। पिछले साल विटोरी-फ्रैंकलिन कॉम्बो के तहत अपनी सफलता को देखते हुए सनराइजर्स अपने कोचिंग स्टाफ को बनाए रखने पर विचार कर सकते हैं।

—————