धमकी मिलने के बाद दो दिन में छह फ्लाइट ने की आपातकालीन लैंडिंग

धमकी मिलने के बाद दो दिन में छह फ्लाइट ने की आपातकालीन लैंडिंग

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (हि.स.)।

पिछले 48 घंटों के दौरान कम से कम 6 विमानों की धमकी मिलने के बाद आपातकालीन लैंडिग कराई गई है। हालांकि सोशल मीडिया से मिली सारी धमकियां जांच के बाद फर्जी पाई गई हैं।

एक एक्स हैंडल से धमकी जारी होने के बाद मंगलवार को एयर इंडिया, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस की तीन उड़ानें प्रभावित हुईं। धमकियों को दोपहर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनवेरिफाइड अकाउंट से पोस्ट किया गया था। एयर इंडिया, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को आज धमकी मिलने के बाद आपातकालीन लैंडिग करानी पड़ी है।

सउदी अरब के दम्मन से लखनऊ जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6ई98 की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान आईएक्स765 की दोपहर करीब 2 बजे अयोध्या में आपातकालीन लैंडिंग हुई। दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट एआई127 को धमकी मिलने के बाद एहतियात के तौर पर कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर उतारा गया। इससे पहले कल मुंबई से तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों इंडिगो की दो और एयर इंडिया की एक को बम की धमकी मिली थी।

शिकागो वाली फ्लाइट के बारे में एक बयान में एयर इंडिया ने कहा कि विमान और यात्रियों की निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार फिर से जांच की जा रही है। एयर इंडिया ने यात्रियों की सहायता के लिए एयरपोर्ट पर एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है, जब तक कि उनकी यात्रा फिर से शुरू नहीं हो जाती।

एयर इंडिया ने प्रेसनोट में कहा कि उसे और अन्य स्थानीय एयरलाइनों को हाल के दिनों में कई धमकियों का सामना करना पड़ा है। हालाँकि बाद में सभी फर्जी पाई गई हैं। लेकिन एक जिम्मेदार एयरलाइन ऑपरेटर के रूप में सभी धमकियों को गंभीरता से लिया जाता है। ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद है।

एयरलाइन ने आगे कहा कि एयर इंडिया ऐसी धमकियों के अपराधियों की पहचान करने में अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यात्रियों को हुई परेशानी और असुविधा के लिए उन्हें जवाबदेह ठहराया जाए, और एयरलाइन द्वारा हुए नुकसान की भरपाई के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।

—————