राज्यपाल ने शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल एवं हॉस्पिटैलिटी एक्सपो का किया शुभारंभ

राज्यपाल ने शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल एवं हॉस्पिटैलिटी एक्सपो का किया शुभारंभ

शिमला, 16 अक्टूबर (हि.स.)। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बुधवार को शिमला जिले के जुन्गा में चार दिवसीय शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल एवं हॉस्पिटैलिटी एक्सपो-2024 का उद्घाटन किया। उन्होंने साहसिक गतिविधियों, जैसे कि पैराग्लाइडिंग, के प्रति बच्चों को प्रेरित करने पर जोर दिया ताकि ऐसे आयोजन सफल हो सकें।

राज्यपाल शुक्ला ने हिमाचल प्रदेश की पहचान और इसकी अंतरराष्ट्रीय मान्यता की प्रशंसा की तथा आयोजनकर्ता अरुण रावत और उनकी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन पर्यटन क्षेत्र को लाभ पहुंचाएंगे और स्थानीय लोगों को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करेंगे। उन्होंने प्रदेश की आर्थिकी और एमएसएमई क्षेत्र के महत्व पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों का असली लाभ ग्रामीण क्षेत्रों को होगा।

राज्यपाल ने बढ़ते नशे के प्रचलन पर चिंता व्यक्त की और सभी से मिलकर इसके खिलाफ लड़ाई लड़ने का आह्वान किया। उन्होंने मिलेट्स के उपयोग को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर भी जोर दिया ताकि किसानों को लाभ हो सके। इस अवसर पर राज्यपाल ने उपस्थित लोगों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई। इस मौेके पर आयोजनकर्ता अरुण रावत ने फ्लाइंग फेस्टिवल एवं एक्सपो-2024 की पूरी जानकारी साझा की।

—————