फतेहाबाद : क्रेसंट स्कूल में मनाया इंडियन एयर फोर्स डे

फतेहाबाद : क्रेसंट स्कूल में मनाया इंडियन एयर फोर्स डे

फतेहाबाद, 8 अक्टूबर (हि.स.)। क्रेसंट स्कूल में मंगलवार काे भारतीय वायु सेना-सक्षम, सशक्त, आत्मनिर्भर थीम के साथ इंडियन एयन फोर्स डे मनाया गया। इस माैके पर स्कूल परिसर में विशेष प्रार्थना सभा, सुव्याख्यान, कविता वाचन और नृत्य आदि कई गतिविधियों का अयोजन किया

गया।

भारतीय वायु सेना दिवस पर दीक्षा एवं किंजल के मंच संचालन में रूद्रप्रताप व प्राची ने अपने-अपने प्रेरणादायक सुविचारों के माध्यम से देश के प्रति समर्पण एवं निस्वार्थ सेवा की भावना प्रस्तुत की। सानवी एवं आशवी ने अपने-अपने सुव्याख्यान के माध्यम से भारतीय वायु सेना के शौर्य एवं साहस के बारे में बताते हुए उनके विभिन्न अभियानों, बलिदान तथा उनकी अभूतपूर्व वीरता का वर्णन किया। अभिजोत, कियारा, आयरा, आरया एवं रूतवीर ने ‘भारतीय वायुसेना दिवस उन जवानों को है समर्पित’ एवं ‘भारत का वीर जवान हूं, ना हिन्दू, ना मुसलमान हूं’ आदि देश भक्ति से ओत-प्रोत कविताओं का सस्वर पाठन किया। हर्षिका एवं पंशुल ने वायुसेना से संबंधित स्पेलिंग्स व सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछकर उपस्थित विद्यार्थियों के ज्ञान को परखा।

इस मौके पर कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों ने ‘जाबांज हम चलें, छूने आसमाँ’ देश भक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत करते हुए भारतीय सेना की वीरता एवं समर्पण की भावनाओं को सजीव कर दिया। छात्र युवराज ने भारतीय वायुसेना के इतिहास, उसकी उपलब्धियों एवं प्रमुख अभियानों पर एक पावरपाँइंट प्रस्तुत करते हुए वायुसेना की रणनीतिक क्षमताओं की जानकारी दी। प्राचार्या पूनम ने कार्यक्रम की सफलता पर विद्यार्थियों को बधाई देते हुए भारतीय वायु सेना की वीरता की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि ऐसे कार्यक्रम विद्यार्थियों में देशप्रेम एवं अनुशासन की भावना को विकसित करने में सहायक होते हैं।