केंद्रीय योजनाओं का जायजा लेने नेशनल लेबल मॉनिटरिंग टीम पहुंची खूंटी

केंद्रीय योजनाओं का जायजा लेने नेशनल लेबल मॉनिटरिंग टीम पहुंची खूंटी

खूंटी, 15 अक्टूबर (हि.स.)। केंद्र सरकार से संचालित लोक कल्याणकारी योजनाओं की स्थिति का जायजा लेने के लिए नेशनल लेबल मॉनिटरिंग टीम मंगलवार को खूंटी पहुंची। खूंटी पहुंचने के बाद नेशनल लेबल मॉनिटरिंग टीम में शामिल अधिकारियों ने परिसदन, खूंटी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर केंद्र सरकार से क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की।

खूंटी में 22 अक्टूबर तक रहकर टीम विभिन्न विभागों द्वारा संचालित याजनाओं का पर्यवेक्षण, अनुश्रवण करेगी। यह टीम विभिन्न पंचायतों में जाकर योजनाओं की स्थिति की जानकारी लेगी। क्षेत्र भ्रमण के दौरान मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, सामाजिक सुरक्षा एवं पेंशन योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना सहित अन्य योजनाओं की धरातल पर स्थिति का जायजा लिया जाएगा। साथ ही लाभार्थियों के चयन में पारदर्शिता और निष्पक्षता के संबंध में जानकारी ली जाएगी। टीम 16 अक्टूबर को लांदुप पंचायत के सिरूम और तिरला पंचायत के बगड़ू में आरसेटी का भ्रमण कर याजनाओं की जानकारी प्राप्त करेगी।

बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी सामाजिक सुरक्षा प्रखंडों के बीडीओ, विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

—————