चब्बेवाल उपचुनाव: डीसी की तैयारी, 13 नवंबर को वोटिंग, 205 बूथों की स्थापना!

भारतीय चुनाव आयोग ने हाल ही में पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है। इस संबंध में होशियारपुर की डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें उन्होंने महत्वपूर्ण जानकारियाँ साझा कीं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर जिले की चब्बेवाल विधानसभा सीट पर उपचुनाव 13 नवंबर को निर्धारित किया गया है।

कोमल मित्तल ने कहा कि 18 अक्टूबर से नामांकन पत्रों को स्वीकार करना शुरू किया जाएगा। इसके बाद 28 अक्टूबर को इन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, और वहीं 30 अक्टूबर को उम्मीदवार अपने नामांकन वापस ले सकते हैं। इस चुनाव प्रक्रिया के दौरान, चुनाव के सभी चरणों को पारदर्शिता और उचित तरीके से सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा।

चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। कोमल मित्तल ने बताया कि इस क्षेत्र में चुनाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 205 बूथ स्थापित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, उन्होंने जानकारी दी कि इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 159254 मतदाता हैं। यह सभी आंकड़े यह दर्शाते हैं कि चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जारी हैं।

मित्तल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि चुनाव आयोग ने निर्वाचन को निष्पक्ष और स्वतंत्र बनाने का संकल्प लिया है, जिससे मतदाताओं को अपने अधिकारों का प्रयोग करने में कोई कठिनाई न हो। उपचुनाव के दौरान सभी आवश्यक उपाय और व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाएंगी ताकि चुनाव प्रक्रिया में कोई भी बाधा उत्पन्न न हो।

इस उपचुनाव के प्रति जनता की प्रतिक्रिया जानना भी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि चब्बेवाल क्षेत्र में राजनीतिक गतिविधियां तेज़ी से बढ़ रही हैं। सभी राजनीतिक पार्टियाँ चुनावी रणनीतियाँ बनाने में जुटी हुई हैं, ताकि उन्हें मतदाताओं के सामने अपने विचारों और योजनाओं को सही तरीके से प्रस्तुत करने का अवसर मिल सके। इससे यह स्पष्ट होता है कि आगामी दिन चुनाव के प्रति स्थानीय राजनीतिक माहौल को गर्म बना देंगे।