यूपीसीएल का डिजिटल भुगतान 80 प्रतिशत तक पहुंचा

यूपीसीएल का डिजिटल भुगतान 80 प्रतिशत तक पहुंचा

देहरादून, 15 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) का सितंबर महीने में डिजिटल भुगतान 80 प्रतिशत तक पहुंच गया है। विभाग की ओर से विद्युत उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा को लेकर वर्तमान में प्रचलित डिजिटल सेवाओं को और अपडेट किया जा रहा है।

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि गत माह सितंबर 2024 में यूपीसीएल का डिजिटल माध्यमों से भुगतान बढ़कर 80 प्रतिशत से अधिक पहुंच गया है। डिजिटलीकरण होने से उपभोक्ताओं के जीवन में सुगमता आयेगी और समय की भी बचत होगी। आगामी दिनों में उपभोक्ताओं के घरों में स्मार्ट मीटर लगने से डिजिटलाइजेशन और बेहतर परिणाम मिलेंगे। उपभोक्ता स्मार्ट मीटर एप्लिकेशन से भी बिजली से जुड़ी सेवाओं यथा बिल भुगतान और रिचार्ज को आसानी से करने, ऊर्जा खपत की सही जानकारी, शिकायत दर्ज करने तथा विद्युत पैटर्न का आंकलन इत्यादि सेवायें घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्तागण मोबाइल एप्लिकेशन के अतिरिक्त विभिन्न ऑनलाइन माध्यमों जैसे यूपीसीएल की वेबसाइट www.upcl.org और भारत बिल पेमेंट से जुडे माध्यमों जैसे पेटीएम,फोन पे,गूगल पे,मोबीक्वीक एप इत्यादि से भी डिजिटल भुगतान कर डिजिटल सेवाओं को उपयोग करने के लिये प्रेरित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के लिये यूपीसीएल हमेशा से ही प्रतिबद्ध हैं।