गुरुग्राम: निर्धारित समय सीमा में शिकायतों का समाधान करें अधिकारी: अशोक कुमार गर्ग
-नगर निगम गुरुग्राम में समाधान शिविर में आई 26 शिकायतें
गुरुग्राम, 20 नवंबर (हि.स.)। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बुधवार को सेक्टर-34 कार्यालय में आयोजित समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों को सुना। समाधान शिविरों में 26 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनके समाधान की समय सीमा निर्धारित करके संबंधित अधिकारियों को निगमायुक्त द्वारा निर्देश दिए गए हैं।
शिविर में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार संबंधी शिकायतों का समाधान मौके पर ही किया जा रहा है, जबकि जिन शिकायतों में कुछ समय लगना है। उनकी समयसीमा निर्धारित करके अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे निर्धारित समय सीमा के भीतर शिकायत का समाधान सुनिश्चित करें तथा शिकायतकर्ता को भी समय-समय पर अवगत कराते रहें। हरियाणा सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा चारों जोन में प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह बजे से 11 बजे तक समाधान शिविरों का लगातार आयोजन किया जा रहा है।
निगमायुक्त की नागरिकों से अपील
निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने गुरुग्राम के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि शहर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान का चौथा चरण लागू हो गया है। ऐसे में हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि हम प्रदूषण के स्तर को कम करने में अपना योगदान दें। इसके तहत केन्द्रीय वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा लागू किए गए प्रतिबंधों की पालना सभी सुनिश्चित करें और कोई भी ऐसी गतिविधि ना करें जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़े। आयोग द्वारा सभी प्रकार के निर्माण एवं तोडफ़ोड़ कार्यों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही कचरे में आग लगाना, बिना ढके निर्माण सामग्री व मलबे को रखना या परिवहन करना, सार्वजनिक स्थान पर कचरा या मलबा फैंकना तथा कोयला या लकड़ी जलाना पूरी तरह से बैन है। अगर कोई व्यक्ति इस प्रकार की गतिविधियां करता है, जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़े, उसके बारे में नगर निगम को सूचित जरूर करें।