यमुनानगर: खालसा कालेज में स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं पर कार्यशाला का हुआ आयोजन

यमुनानगर: खालसा कालेज में स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं पर कार्यशाला का हुआ आयोजन

यमुनानगर, 11 सितंबर (हि.स.)। समाज कार्य विभाग और एनएसएस इकाई ने कालेज के सभागार में स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक विचारोत्तेजक कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में छात्रों और संकाय सदस्यों ने भाग लिया, जिसका उद्देश्य इस प्रभावशाली नेता के प्रेरक दर्शन और विरासत को समझना था।

बुधवार को इस मौके पर गुरु नानक खालसा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हरिंदर सिंह कंग ने सभा को संबोधित करते हुए आज की दुनिया में स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं के महत्व पर जोर दिया। सामाजिक कार्य के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. हेमंत मिश्रा ने छात्रों को स्वामी विवेकानंद अध्ययन मंडल में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि अध्ययन मंडल छात्रों के लिए स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं का पता लगाने और उन्हें आत्मसात करने का एक उत्कृष्ट मंच है।

कार्यशाला में स्वामी विवेकानंद के जीवन पर एक वृत्तचित्र दिखाया गया, जिसमें उनके योगदान का एक अंतर्दृष्टिपूर्ण अवलोकन प्रदान किया गया।

इसके अलावा, एक लाइव इंटरैक्टिव सत्र ने छात्रों को सीधे विषय वस्तु से जुड़ने और इसकी प्रासंगिकता पर चर्चा करने का अवसर दिया। कार्यक्रम में डॉ. अमरजीत सिंह सहित अन्य संकाय सदस्यों की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जिन्होंने सामूहिक रूप से कार्यक्रम की सफलता में योगदान दिया। कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष रणदीप जौहर ने भी कार्यक्रम की सराहना की।