डॉ. राजीव बिन्दल का आरोप: कांग्रेस सरकार ने नाहन अस्पताल के विकास को रोका

डॉ. राजीव बिन्दल का आरोप: कांग्रेस सरकार ने नाहन अस्पताल के विकास को रोका

शिमला, 15 अक्टूबर (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने नाहन के अस्पताल के हालात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में नाहन का अस्पताल, जो पहले 12 से 15 डॉक्टरों के साथ चलता था, अब 2022 में 122 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के साथ चल रहा है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने 265 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की, जिसे जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में अस्पताल के मेडिकल भवन के निर्माण के लिए इस्तेमाल किया गया है।

डॉ. बिन्दल ने मंगलवार काे एक बयान में कहा, “आज कांग्रेस के राज में स्थिति यह है कि पिछले 22 महीनों में अस्पताल और मेडिकल भवन में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। वही डॉक्टर आज अस्पताल का संचालन कर रहे हैं, जिन्हें भाजपा शासन में यहां लाया गया था।”

उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल की सफाई व्यवस्था भी ठीक से नहीं संभाली जा रही है और कांग्रेस के नेता भाजपा पर दोषारोपण कर जनता को धोखा दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 22 महीनों में विकास के सभी कार्य रोक दिए गए हैं, और पूर्व सरकार द्वारा खोले गए पटवार सर्कल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सीएचसी, वेटरनरी डिस्पेंसरीज और सब तहसीलों को बंद कर दिया गया है।

डॉ. बिन्दल ने यह भी कहा कि जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को अरबों रुपये का सहयोग दिया है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से आग्रह किया कि वे नड्डा के योगदान को समझें और नकारात्मक टिप्पणियाँ करने से पहले अपने ज्ञान को बढ़ाएं।

उन्होंने नाहन मेडिकल कॉलेज के लिए 265 करोड़ रुपये, हमीरपुर और चंबा मेडिकल कॉलेज के लिए 265-265 करोड़ रुपये, और बिलासपुर में ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के लिए 3000 करोड़ रुपये का उल्लेख करते हुए कहा कि नड्डा जी का योगदान स्वास्थ्य क्षेत्र में अमूल्य है।

—————