राजगढ़ः धर्म की ध्वजा लेकर चल रहे मंदिर ट्रस्ट के सदस्य-नारायणसिंह पंवार

राजगढ़ः धर्म की ध्वजा लेकर चल रहे मंदिर ट्रस्ट के सदस्य-नारायणसिंह पंवार

राजगढ़,15 अक्टूबर (हि.स.)। मंदिर ट्रस्ट के सदस्य धर्म की ध्वजा लेकर चलते हैं। वैष्णोदेवी मंदिर शहर के बीच स्थित है, अब यह भव्य रूप ले रहा है, जिसमें ट्रस्ट परिवार का समर्पण मुख्य है। धार्मिक गतिविधियों में संस्थाएं लगातार लगी हुई है, यह परिसर अब और भी अधिक व्यवस्थाओं से सुसज्जित होगा। यह बात मंगलवार को राज्यमंत्री नारायणसिंह पंवार ने स्थानीय वैष्णोदेवी मंदिर परिसर में आयोजित सामुदायिक भवन के भूमिपूजन-लोकार्पण और पेवर्स कार्य के लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा की आक्रमण कारियों ने हमारे मंदिरों को तोड़ा तब हमारा समाज अपने आप को दुर्बल महसूस कर रहा था लेकिन अब नव जागरण का युग है, सनातन को मजबूत करने का समय है। कई संस्थाएं यह कार्यक्रम कर रही है, सरकार भी इस कार्य के लिए वचनबद्ध है। अयोध्या में बना भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर उसी का परिणाम है।सांसद रोडमल नागर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर हमारी आस्था के केंद्र है, इस परम्परा को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी हमारी है। गुलामी के कालखंड में देवी- देवताओं की प्रतिमा व मंदिरों को तोड़ा गया साथ ही हमारी आस्था को खंडित किया गया।

उन्होंने कहा कि धर्म की जय और अधर्म का नाश हो,विश्व का कल्याण हो यह सब हमने मंदिरों से ही सीखा है। समाज में संस्कार व जीवन जीने की व्यवस्था मंदिरों से ही आती है।इन व्यवस्थाओं को भव्य और दिव्य बनाने की जिम्मेदारी हमारी है। ऐसी गतिविधियों का संचालन करें,जिससे आदर्श समाज, आदर्श व्यक्तित्व व आदर्श परिवार बने। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि पवन कुशवाह ने कहा कि वैष्णोंदेवी मंदिर ट्रस्ट कई सालों से नगर में सामाजिक-धार्मिक गतिविधियों के माध्यम से धार्मिक कार्य कर रहा है। हम सबकी जिम्मेदारी है कि यहां व्यवस्था एवं सुविधाओं का विस्तार करें। नगर पालिका परिषद ने ट्रस्ट के आह्वान पर यहां पेवर्स कार्य करवाया है ताकि श्रद्धालुओं को सुविधायें मिले। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व राज्यमंत्री बद्रीलाल यादव ने भी मंदिर ट्रस्ट की सराहना की।

इस अवसर पर ट्रस्ट संरक्षक अखिलेश जोशी, नारायणसिंह सालरियाखेड़ी, अमित शर्मा, इंदरसिंह लववंशी, प्रिंस छाबड़ा, मुकेश सेन,मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष कमल खस, उपाध्यक्ष विजय अग्रवाल, सचिव जितेंद्र जोशी,कोषाध्यक्ष नवीन शर्मा, ट्रस्टी विनोद शिवहरे, संजय तिवारी, जितेन्द्र पालीवाल सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

—————