लातेहार में छह बदमाश गिरफ्तार, पांच हथियार बरामद

लातेहार में छह बदमाश गिरफ्तार, पांच हथियार बरामद

लातेहार, 16 अक्टूबर (हि.स.)। एसपी कुमार गौरव को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर अपराधियों के एक गैंग का उद्भेदन कर दिया। पुलिस ने गैंग के 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चार देशी राइफल एक देसी रिवाल्वर कई गोलियां और नक्सलियों का वर्दी बरामद हुआ है। गिरफ्तार अपराधियों में मनिका के जूंगुर निवासी अपराधी अनिल यादव तथा जावेद अंसारी, सदर थाना के मानिकपुर निवासी सागर यादव, शिवनंदन यादव, लातेहार स्टेशन निवासी अखिलेश यादव तथा बालूमाथ रजवार निवासी मिथिलेश यादव शामिल हैं।

डीएसपी भरत राम ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि एसपी कुमार गौरव को गुप्त सूचना मिली थी कि मनिका थाना क्षेत्र के जूंगुर गांव का रहने वाला अपराधी अनिल यादव एक अलग प्रतिबंधित क्रियावादी उग्रवादी संगठन बनाकर क्षेत्र में दहशत फैला रहा है। अपराधियों के द्वारा लोगों को डरा-धमकाकर रंगदारी वसूली जा रही है। इस सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस की एक टीम बनाकर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी की गयी।

इस दौरान पुलिस ने जूंगुर गांव के पास जंगल से अनिल यादव को गिरफ्तार कर लिया। अनिल यादव से जब पूछताछ की गई तो उसने अपने संगठन के अन्य सहयोगियों का भी नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर गिरोह के सभी 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अपराधियों की निशानदेही पर लातेहार सदर थाना क्षेत्र के मानिकपुरा गांव में छापेमारी कर अपराधियों के द्वारा छुपाए गए चार देशी राइफल, एक देसी रिवाल्वर, चार गोली, चितकबरा वर्दी समेत कई अन्य समान भी बरामद किया।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से जब पूछताछ की गई तो अपराधियों ने पुलिस को बताया कि इन लोगों के द्वारा प्रतिबंध प्रतिवादी नक्सली संगठन बनाया गया था और नक्सली के नाम पर रंगदारी वसूलते थे। डीएसपी ने कहा कि अपराधियों का आपराधिक इतिहास भी रहा है। छापेमारी में मनिका थाना प्रभारी शशि कुमार, सत्येंद्र कुमार रंजन पासवान समिति की भी भूमिका महत्वपूर्ण रही।

—————