सीबीए राउंड 2 : क़िंगदाओ ने शंघाई को हराया, झिंजियांग ने शेनझेन पर दबदबा बनाया

सीबीए राउंड 2 : क़िंगदाओ ने शंघाई को हराया, झिंजियांग ने शेनझेन पर दबदबा बनाया

बीजिंग, 17 अक्टूबर (हि.स.)। क़िंगदाओ ईगल्स ने बुधवार रात 2024-25 चीनी बास्केटबॉल एसोसिएशन (सीबीए) सीज़न के दूसरे दौर में शंघाई शार्क्स पर 101-97 से कड़ी जीत दर्ज की। शंघाई ने पहले क्वार्टर में क़िंगदाओ की गति से बराबरी की, लेकिन बाद में बराबरी करने में संघर्ष किया।

चौथे क्वार्टर तक स्टार सेंटर वांग ज़ेलिन ने शंघाई को वापसी कराने की कोशिश की। लियू झेंग ने अंतिम क्षणों में एक महत्वपूर्ण थ्री-पॉइंटर मारा, लेकिन उनके साथी ट्रेमोंट वाटर्स ने आर्क से परे से गेम-टाईइंग शॉट मिस कर दिया, जिससे शार्क्स अंततः पीछे रह गए।

क़िंगदाओ के आक्रमण ने शानदार संतुलन दिखाया, जिसमें छह खिलाड़ियों ने दोहरे अंकों में स्कोर किया। होनहार सेंटर यांग हैनसेन ने ईगल्स की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए 17 अंक और 11 रिबाउंड का योगदान दिया।

इससे पहले मंगलवार को झिंजियांग फ्लाइंग टाइगर्स ने शेनझेन लेपर्ड्स पर 130-117 से शानदार जीत दर्ज की थी।

डेड्रिक लॉसन, जो प्रीसीजन और सीजन ओपनर दोनों में संघर्ष कर रहे थे, ने पहले क्वार्टर में 18 अंक बनाए, उन्होंने मैदान से 8 में से 7 शॉट लगाकर झिंजियांग को शुरुआती 23 अंकों की बढ़त दिलाई। उनके साथी क्वेंटिन पीटरसन बेंच से भी उतने ही प्रभावशाली थे, उन्होंने जोरदार प्रदर्न किया और झिंजियांग ने पहले हाफ में 81 अंक बनाए।

हालांकि शेनझेन ने दूसरे हाफ में वापसी की, लेकिन शुरुआती गैप को दूर करना बहुत मुश्किल साबित हुआ, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

झिंजियांग के पांच खिलाड़ियों ने दोहरे अंकों में स्कोर किया, जिसमें लॉसन ने 31 अंक और 10 रिबाउंड के साथ खेल समाप्त किया, जबकि पीटरसन ने 32 अंक और आठ रिबाउंड किये।

दूसरे दौर के अन्य खेलों में, लिओनिंग फ्लाइंग लेपर्ड्स ने फुजियान स्टर्जन्स को 116-76 से हराया, झेजियांग गोल्डन बुल्स ने जिलिन नॉर्थईस्ट टाइगर्स को 121-113 से हराया, शांक्सी लूंग्स ने सिचुआन ब्लू व्हेल्स को 108-91 से हराया, बीजिंग रॉयल फाइटर्स ने जियांग्सू ड्रैगन्स को 109-84 से हराया, बीजिंग डक्स ने निंग्बो रॉकेट्स को 96-75 से हराया, झेजियांग लायंस ने नानजिंग मंकी किंग्स को 115-112 से हराया, और शेडोंग हीरोज ने ग्वांगडोंग साउदर्न टाइगर्स को 115-105 से हराया।

—————