शिमला के नेरवा में खाई में गिरी जीप, दो मरे

शिमला के नेरवा में खाई में गिरी जीप, दो मरे

शिमला, 17 अक्टूबर (हि.स.)। शिमला जिला के चौपाल उपमण्डल में एक और सड़क हादसा हुआ है। यहां के नेरवा थाना क्षेत्र में बीती देर रात एक स्कॉर्पियो जीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में जीप सवार दो व्यक्तियों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। ये हादसा नेरूवा से लगभग 15 किलोमीटर दूर शामठा टिक्करी मार्ग पर पीपलाह नामक स्थान पर हुआ।

पुलिस से मिली स्कॉर्पियो एचपी 08C-0346 में चार लोग सवार थे। इसमें एक स्थानीय व्यक्ति औऱ तीन बिहारी मूल के व्यक्ति थें। दो व्यक्तियों की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं दो गम्भीर रूप से जख्मी हैं। मृतकों की पहचान 38 वर्षीय प्रताप हंसटा पुत्र रती राम गांव बासरा डाकघर टिक्करी तहसील नेरूवा और बिहारी मूल के तुना राम (41) के रूप में हुई है। घायल हुए दो व्यक्ति बिहारी मूल हैं और इनका सिविल अस्पताल नेरूवा में उपचार चल रहा है। ये सभी बीती रात अपने निवास की ओर जा रहे थे कि चालक द्वारा नियंत्रण खोने से जीप गहरी खाई में लुढ़क गिरी। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया और हताहतों तथा घायलों को खाई से निकाला।

चौपाल के डीएसपी सुशांत शर्मा ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा। घायलों का उपचार चल रहा है और इनकी हालत गम्भीर है। इस हादसे को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और कारणों की जांच की जा रही है।

बता दें कि चौपाल उपमण्डल में लगातार दूसरी रात सड़क हादसा हुआ है। इससे पहले मंगलवार की रात चौपाल के लिहाट नाला में एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से इसमें सवार सभी तीन युवक मारे गए थे। तीनों मृतक शिमला जिला के जुब्बल के रहने वाले थे। हिमाचल प्रदेश की घुमावदार सड़कों पर हर साल सड़क हादसों में एक हज़ार के करीब लोग मारे जाते हैं। ज्यादातर सड़क हादसे मानवीय भूल की वजह से पेश आते हैं।

—————