भारतीय सेना ने निक्कियां अखनूर में अंतर विद्यालय खो-खो प्रतियोगिता आयोजित की

भारतीय सेना ने निक्कियां अखनूर में अंतर विद्यालय खो-खो प्रतियोगिता आयोजित की

अखनूर, 15 अक्टूबर (हि.स.)। सामुदायिक जुड़ाव और खेल भावना के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में भारतीय सेना ने सीमावर्ती गांव निक्कियां में युवा सेवा एवं खेल महानिदेशालय के सहयोग से ऑपरेशन सद्भावना के तत्वावधान में लड़कियों के लिए शहीद हवलदार कालिदास अंतर विद्यालय खो-खो प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

इस पहल का उद्देश्य एकता को बढ़ावा देना, शारीरिक फिटनेस को प्रोत्साहित करना और भारतीय सेना और स्थानीय समुदायों के बीच संबंधों को मजबूत करना था। इस कार्यक्रम में लड़कियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपनी प्रतिभा और टीम वर्क का प्रदर्शन किया। यह न केवल खेल भावना का उत्सव था बल्कि बच्चों के बीच सौहार्द और सद्भावना को बढ़ावा देने का अवसर भी था।

स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना ने प्रतिभागियों और दर्शकों को एक साथ लाकर खुशी और उत्साह का माहौल बनाया। सेना के जवानों ने स्थानीय समुदाय के साथ मिलकर लचीलापन और अनुशासन बनाने में खेलों के महत्व पर जोर दिया। यह प्रतियोगिता भारतीय सेना द्वारा विभिन्न सामाजिक-आर्थिक पहलों के माध्यम से सीमावर्ती क्षेत्रों में जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है।

इस तरह के आयोजनों के ज़रिए भारतीय सेना का उद्देश्य युवाओं को सशक्त बनाना और समुदाय के भीतर गर्व और पहचान की भावना पैदा करना है। इस कार्यक्रम का समापन एक पुरस्कार समारोह के साथ हुआ जहाँ विजेताओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी और प्रमाण पत्र दिए गए। भारतीय सेना भविष्य में इस तरह की और पहलों के ज़रिए स्थानीय समुदायों के साथ अपने जुड़ाव को जारी रखने की उम्मीद करती है।